खाद्य पदार्थों का 6 सबसे अच्छा विकल्प हमेशा के लिए स्वस्थ रहने के लिए

0
19

खाने की जगह के लिए भोजन का सही विकल्प!

  • जीवन की पीली अवस्था और हरी अवस्था सही खाद्य पदार्थों के चयन पर निर्भर करती है।

लोगों को छोटे और बड़े लोगों को एक ही स्वास्थ्य मुद्दों से मरने की खबर मिलने पर चौंका दिया जाता है। हम एक छोटे स्तर पर लोगों के निधन के कारण के बारे में सोच रहे होंगे जो सुनने में क्रूर हो सकता है। हालांकि, छोटे और पुराने दोनों प्रकार के लोगों को यह देखना चाहिए कि वे क्या खा रहे हैं और प्लेट में खाद्य पदार्थ उन्हें क्या प्रदान करेंगे। चूंकि खाद्य पदार्थ आपके स्वास्थ्य में प्रमुख भूमिका निभाते हैं, हमें आपकी प्लेट में खाद्य पदार्थों का सही विकल्प चुनने के बारे में सावधान रहना चाहिए। कई घातक बीमारियां उम्र के बावजूद मनुष्यों के जीवन काल को प्रभावित करती हैं। इसलिए, आपको अपने शरीर के स्वास्थ्य के बारे में सुनिश्चित करना होगा कि आप स्वस्थ शरीर से युवा रहें, भले ही आप बाहर बड़े हो रहे हों। तो, यहाँ कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो आपके आहार में हमेशा के लिए युवा बने रहेंगे।

आवेदन: सेब हमेशा स्नैक्स का सबसे अच्छा विकल्प है जो बीमारियों को आपसे दूर रखेगा। अपने रोजमर्रा के आहार में एक सेब जोड़ें जो आपके स्वास्थ्य को पूरी तरह से बदल सकता है। घुलनशील फाइबर से भरपूर होने के नाते, सेब आपके बृहदान्त्र स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है और साथ ही रक्त शर्करा के स्तर का प्रबंधन भी करता है। साथ ही, लाल सेब में क्वेरसेटिन होता है जो गठिया में सहायक होता है और दर्द को नियंत्रित करता है।

गोभी: केल में विटामिन के की उपस्थिति अध्ययनों के अनुसार संज्ञानात्मक क्षमता बढ़ाने में सहायक होगी। हर दिन इसका सेवन करने से व्यक्ति की संज्ञानात्मक क्षमता में सुधार होगा।

गाजर: गाजर को अपने आहार में शामिल करने की अत्यधिक सलाह दी जाती है जो कई लाभ प्रदान करने में मदद करेगा। इस शक्तिशाली वेजी में कैरोटेनॉयड्स की उपस्थिति कैंसर की संभावना को कम करने और संधिशोथ जैसे गंभीर भड़काऊ स्थितियों में सहायक होती है। इसके अलावा, गाजर की कम कैलोरी घनत्व दृष्टि के साथ-साथ शरीर को विकसित करने में मदद करेगा। सेब की तरह, आपके पास हर दिन गाजर होना चाहिए।

दही: दही वजन कम करने के लिए अनुकूल है, यह आपको मजबूत बनाकर युवावस्था प्रदान करने में मदद कर सकता है। यह स्वाभाविक रूप से शरीर की प्रतिरक्षा शक्ति को बढ़ाता है और आपके शरीर को कैंसर सहित कई घातक बीमारियों से बचाता है। हालांकि, आपको योगर्ट चुनने से सावधान रहना चाहिए क्योंकि सभी योग प्रोबायोटिक नहीं हैं। तो, यह अत्यधिक दही का एक कप है जो कैल्शियम और प्रोटीन के साथ हर दिन भरी हुई है का सुझाव दिया है।

यह सभी देखें


GRAPES: अंगूर एंथोसायनिन से भरपूर होते हैं जो बदले में गठिया से निपटने में सहायक होते हैं। यह रेटिना में कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाने में भी मदद करेगा जो इस प्रकार उम्र से संबंधित धब्बेदार अध: पतन और अन्य आंखों के मुद्दों से आंखों की रक्षा करेगा।

टमाटर: स्वाभाविक रूप से, वेगीज़ या फ्रूट एस जो कि सघन रंग के होते हैं एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होते हैं और इस तरह ये यूवी किरणों के ऑक्सीकरण प्रभाव से लड़ने में मददगार माने जाते हैं। ऐसा ही एक फल है टमाटर जो कैरोटिनॉइड और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है और शरीर को ऑक्सीकरण से लड़ने का आश्वासन देता है जो वास्तव में त्वचा की कोशिकाओं को उम्र देता है और प्रो-कोलेजन को बढ़ाता है जो एक अणु है। बदले में यह अणु स्वाभाविक रूप से त्वचा को युवा रूप प्रदान करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here